Pages

छाया पुरुष क्या है, what is chhaaya purush?



छाया पुरुष क्या है what is chhaaya purush?


छाया पुरुष का अभ्यास




छाया पुरुष हमारी अपनी छाया की 'त्राटक' मात्र नहीं है। ("त्राटक' को लेख के बाद के भाग में समझाया जाएगा")। छाया पुरुष हमेशा हमारे साथ है केवल हम इसे प्रकाश में देख सकते हैं यह रात या अंधेरे में भी है, लेकिन हम इसे नहीं देख सकते हैं। यह 360 डिग्री में हमारे आसपास है निर्माता ने हमें एक भौतिक शरीर दिया है, और इसके साथ, एक आत्मा। जैसे कि हर भौतिक शरीर में एक छाया व्यक्ति है


कोई भी तुम्हारी आत्मा चुरा सकता है, ऐसा कोई भी आपकी छाया व्यक्ति को चोरी नहीं कर सकता है। छाया व्यक्ति का कोई आयाम नहीं है। यह लंबा हो सकता है, यह छोटा हो सकता है, यह बहुत छोटा हो सकता है भूत या जिन्न की तरह यह किसी भी आयाम से दूसरे के अंश के किसी भी आयाम में इसका आकार बदल सकता है।


छाया व्यक्ति के पास कई रंग हैं जैसे हम सीधे सूर्य की रोशनी में कई रंग हैं साधना सिद्धी के बाद हम छाया व्यक्ति के कई रंग देख सकते हैं।


छाया आदमी वास्तव में हमारी आत्मा की तरह चलता है कभी भी शरीर आंदोलन, या जहां हम कभी भी जाते हैं, छाया व्यक्ति इसे कवर करके हमारे शरीर की रक्षा करता है।


हिंदू शास्त्र के अनुसार, किसी को सूरज के नीचे 12 बजे से दोपहर तक खड़े रहना पड़ता है और छाया व्यक्ति पर ट्राटेक करना होता है। यह सच है, कि इस तरह के ट्रैटक प्रदर्शन करके तेज और बेहतर परिणाम देता है। लेकिन 200 साल पहले लोग बहुत मजबूत थे, वे प्राकृतिक भोजन ले रहे थे और परेशान करने के लिए बहुत कुछ थी।


अब आधुनिक युग में, लोग उस मजबूत नहीं हैं, उनके पास उचित आहार नहीं है, रहने की शैली बदल जाती है। इस ट्रैट को करते हुए हमें थोड़ा उदार होना चाहिए। अगस्त से जनवरी तक लोग इस ट्रैट का आनंद लेते हैं। लेकिन फरवरी के बाद, जो गर्मियों में है, मानसून के शुरू होने तक सूरज के नीचे खड़ा होना बहुत मुश्किल हो जाता है। यह हमारी विनम्र अनुरोध है कि किसी को प्रौद्योगिकी का लाभ लेना होगा।


कृपया सामान्य 100 वोल्ट बल्ब का उपयोग करके कृत्रिम प्रकाश बनाएं। जो बहुत तेज छाया आदमी देता है कृपया सीएफएल, एलईडी बल्ब या ट्यूब लाइट का उपयोग न करें, क्योंकि इन प्रकार के प्रकाश स्रोतों में छाया मनुष्य अपने बाह्य तेज किनारों को खो देता है


एक आरामदायक कमरे में बैठो दरवाजे और खिड़कियां कमरे में अंधेरा बनाते हैं। रात में 10 बजे से 5 बजे तक का समय चुनने का सबसे अच्छा तरीका है। ऐसे तरीके से 100 वोल्ट बल्ब रखो जिससे आपकी छाया दीवार पर गिर जाएगी। दीवार को दूधिया सफेद रंग से रंगीन होना चाहिए। या दीवार पर एक सफेद कपड़े खिंचाव।


हमेशा आराम से बैठने के लिए कुर्सी का उपयोग करें या फिर आपको पीठ दर्द से पीड़ित हो सकता है क्योंकि हम बिना समर्थन के बिना बैठने की आदत खो चुके हैं। ठीक है ... कोई भी अन्य परेशान नहीं होना चाहिए। अब करीब आंखें, अपने गुरु आवाज को याद करना शुरू करो। इस साधना को शुरू करने से पहले उसे गुरु से ठीक से सीखना होगा। हम www.reiki-happy-school.online पर एक बहुत ही वैज्ञानिक तरीके से पढ़ाते हैं। गुरुओं की याद दिलाने के बाद धीरे-धीरे आपकी आँखें खोलें।


कल्पना कीजिए कि अग्नि चक्र (आद्य चक्र, हमारे दोनों आंखों के भौंकनों के बीच में, माथे पर माना जाता है।) छाया व्यक्ति पर और आपकी आँखों को निखरने के बिना उस पर टकटकी लगती है। इससे आपकी आंखों में जलन पैदा हो सकती है, इससे आपकी आँखों में जलन पैदा हो सकती है लेकिन फिर भी तुम्हारी आँखें झपकी नहीं करते 21 मिनट तक ध्यान रखें। निखर उठने वाली आँखों के बिना देखकर "ट्रैट" के रूप में जाना जाता है


कुछ दिनों के बाद आप छाया व्यक्ति के किनारों पर रंग देखने लगेंगे। फिर कुल छाया आदमी रंग बदलने शुरू होता है। सबसे पहले यह हल्का और अंधेरा छाया के साथ फ्लिकिंग शुरू होता है। तब यह ग्रे रंग के साथ दिखाई देता है, फिर यह बैंगनी रंग में बदल जाता है। फिर यह अचानक आसमान में नीले रंग, फिर नारंगी या गहरे लाल आदि के साथ दिखाई देता है। यदि आप कुंडलिनी सक्रियण के बारे में कुछ जानकारी रखते हैं, तो आप यह बताने में सक्षम होंगे कि ये रंग दिखाई देने वाले कुंडलिनी शक्ति से संबंधित हैं।


कुंडलिनी और छाया आदमी के साथ गहरा रिश्ता है कुछ दिनों के बाद आपका छाया आदमी कंपन करना शुरू कर देगा। फिर एक दिन वह सचमुच ले जाने के लिए शुरू होता है यह तो एक कमरे के भीतर चलना शुरू होता है अब इस बिंदु पर कई कलाकार भयभीत हो जाते हैं, और साधना को रोक देते हैं, लेकिन कृपया इसे चालू रखें।


अभी भी आगे यह आपके साथ बात करने के लिए शुरू होता है लेकिन यह केवल थरथरती आवाज़ है हम इसका अर्थ नहीं समझते हैं फिर कुछ महीनों के बाद हम इस रहस्यमय संदेश को ब्रह्मांड से समझते हैं। यह अन्य दुनिया से हो सकता है, यह आपका भविष्य हो सकता है यह आपके पिछले जीवन के बारे में हो सकता है इसकी धुन को समझना वास्तव में आश्चर्यजनक है इसके लिए आपके और आपके शिक्षक के अंदर धैर्य और दृढ़ विश्वास की आवश्यकता है ... सभी बेहतरीन।


यह सुझाव है कि अकेले इसको न करें, कृपया इसे शक्तिशाली गुरु के अधीन करे।
www.ideaz.asia

www.ideaz.asia

No comments:

reiki introduction video